इमरान प्रतापगढ़ी
Delhi Editorials India Local News National News

जामिया टाईम्स के पत्रकार की एक रिपोर्ट :- कोन है इमरान प्रतापगढ़ी ?

आइए आपको बताता हू की जब देश मै हिंसक घटनाए हुई या फिर किसी मजबूर ओर लाचार पर अत्याचार किया गया तो उसकी मदद को सिर्फ़ आगे आए इमरान प्रतापगढ़ी! चाहे वो अखलाक का वाकेया हो या मिन्हाज़ का! ओर अब राबिया का!!!! यही नहीं बिहार जब बाढ़ से ग्रसित था तब अपनी पूरी टीम ओर दोस्तों के साथ बिहार के सीमांचल मै लाखो रुपए की मदद की वो कोई ओर नहीं इमरान प्रतापगढ़ी था!!!

समाजसेवी सईद हसन ने कराई इमरान प्रतापगढ़ी फैंस क्लब के नाम से सोसाइटी रजिस्टर्ड दिल्ली सरकार द्वारा /

समाजसेवी सईद हसन & इमरान प्रतापगढ़ी
समाजसेवी सईद हसन & इमरान प्रतापगढ़ी

शायद इनकी मुखालफत करना बेहद आसान हो मगर सच ये है कि आसान नहीं है इमरान बनना!!!! अपनी नींद सुकून सब कुछ छोड़ छाड़ के गरीब ओर ज़रूरतमं लोगो के लिए हाज़िर रे‍हता है इमरान!!!!दीवानगी ये है कि इनके चाहने वाले इनको बहुत जल्द हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पंचायत यानी भारत की संसद में बतोर सांसद देखना चाहते है!!!!! एक छोटे से गाँव में जन्मे इमरान की ख्वाहिश बस अपने समाज को सही करने की है!!!! इनकी सादगी का आलम ये है कि हिंदुस्तान के कोने कोने में मशहूर इमरान किसी भी ठेले या रोड के किसी भी मामूली से ढाबे पर रुक कर खाना पीना खा लेते है!!!इतना ही नहीं अपनी दरियादिली ओर सामाजिक काम के लिए खासे जाने जाते है इमरान प्रतापगढ़ी…

Imran Pratapgarhi
इमरान प्रतापगढ़ी

इनके दिल्ली के एक दोस्त ओर समाजसेवी सईद हसन से बातचीत मै उन्होने बताया कि इमरान बहुत ही सादा जीवन जीते है वो ज़मीनी स्तर से जुड़े आदमी है उनका ख्वाब बस ये है कि समाज मै भाईचारा बना रहे ओर समाज मै अच्छी तालीम हर गरीब को हासिल हो इस पर वो काम कर रहे है ताकी हर गरीब बच्चा IAS, IPS, Doctor बनने का ख्वाब देख सके…. हसन ने अपनी बातचीत मै बताया कि जब देश मै धर्म के नाम पर कुछ लोग एक दूसरे को लड़वाते है ओर उस पर अपनी राजनीतिक रोटी सेकते है ऐसी विचारधारा खत्म होनी चाहिए इसके इमरान हामी है!!! ताकि देश मै सोहादरपूरण वातावरण बना रहे! साथ ही अपनी सुरक्षा को नज़रअंदाज़ करते हुए इमरान अपने प्रशंसकों से मिलना पसंद करते है…. हसन से जब इमरान की शादी पर पूछा गया तो इन्होने कहा कि बहुत जल्द आप सब मीडिया के साथियों को सूचित करके दावत भी दी जाएगी!!!

नौशाद आलम
जामिया नगर टाइम्स

Comments

comments